Confido Tablet Uses In Hindi | Himalaya Confido Tablet Uses In Hindi

[ Himalaya Confido Tablet Uses In Hindi, कॉन्फिडो टैबलेट के फायदे, कॉन्फिडो टैबलेट के नुक्सान, हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट के उपयोग, Confido Tablet Uses In Hindi 1mg ]

पुरुषों के वेवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए जरुरी है की उनका अपने पार्टनर के साथ सुखद और संतोष जनक शारीरिक संबंध स्थापित हो अर्थात दोनों पार्टनर एक दुसरे को संतुस्ट कर पाते हो. यदि ऐसा नहीं होता, पुरुष अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाता तो इसके पीछे कई कारण हो सकते है।

बेड टाइमिंग में कमी के पीछे कई तरह के गुप्त रोग व यौन सम्बंधित समस्याएं जिम्मेदार होती है जिसमे यौन दुर्बलता, शीघ्रपतन की समस्या, नपुंसकता, स्तंभन दोष व उर्जा की कमी शामिल है इन्ही सब समस्या के उपचार के लिए Himalaya Confido Tablet का Use किया जाता है।

इस आर्टिकल में हम हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट के उपयोग (Himalaya Confido Tablet Uses in Hindi) के बारे में सटीक एवं महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले है। Himalaya Confido Tablet जो की हिमालय कंपनी के द्वारा बनायी जाती है, एक बहुत कारगर यौन दुर्बलता, शीघ्रपतन की समस्या, नपुंसकता व स्तंभन दोष को ठीक करने वाली दवाई है।

चलिए जानते है  Himalaya Confido Tablet के उपयोग और Himalaya Confido Tablet के फायदे के बारे में.

विषय सूची: SHOW

कॉन्फिडो टैबलेट क्या है – What is Confido Tablet In Hindi

Himalaya Confido Tablet पुरुषों के लिए एक शक्तिशाली आयुर्वेदिक दवा है जो पुरुष के यौन सम्बन्धी समस्या को ठीक करने के लिए बनायीं गयी है। इस आयुर्वेदिक टेबलेट को यौन दुर्बलता, शीघ्रपतन की समस्या, नपुंसकता, स्तंभन दोष जैसी गुप्त समस्याओं के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है।

Himalaya Confido Tablet अनेक प्रकार के आयुर्वेदिक जडीबुटी जैसे वृद्धदारु (आंवला), कपिकच्छु (काउंच), गोक्षुरा (गोखरू), जीवंती, शीलयम (शिलाजीत), अश्वगंधा, कोकिलाक्ष, वान्या काहू (कटुकी), स्वर्णवांगा इत्यादि के इस्तेमाल से बना है।

Himalaya Confido Tablet
Himalaya Confido Tablet

कॉन्फिडो टैबलेट में इस्तेमाल की गयी जितनी भी आयुर्वेदिक जड़ी बूटी है वह सभी पुरुषों में यौन समस्या से लेकर शरीर की आतंरिक और मानसिक समस्या को भी ठीक करती है।

Himalaya Confido Tablet में उपयोग की गयी आयुर्वेदिक जड़ी बूटी उन सभी संभावित समस्याओं का उपचार करती है जो पुरुष के यौन दुर्बलता, यौन समस्या, शीघ्रपतन, नपुंसकता व स्तंभन दोष जैसी समस्याओं का कारण हो, यदि समस्या का कारण मानसिक है तो यह आयुर्वेदिक टेबलेट उस मानसिक समस्या को भी ठीक करती है जिसके कारण व्यक्ति को स्तंभन दोष या यौन समस्या हो रही हो.

Composition of Confido Tablet in Hindi

Himalaya Confido Tablet आयुर्वेदिक टेबलेट है और इसके निर्माण में अनेक प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का उपयोग किया गया है जिनमे से कुछ के नाम है वृद्धदारु (आंवला), कपिकच्छु (काउंच), गोक्षुरा (गोखरू), जीवंती, शीलयम (शिलाजीत), अश्वगंधा, कोकिलाक्ष, वान्या काहू (कटुकी), स्वर्णवांगा इत्यादि।

1 कॉन्फिडो टैबलेट के निर्माण में निम्न आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल हुआ है, Himalaya Confido Tablet का Composition निम्न प्रकार है:

आयुर्वेदिक जड़ी बूटी के अर्क (Extract) की मात्र प्रति एक टेबलेट:

क्रम सं.आयुर्वेदिक जडीबुटीअर्क की मात्रा
1.आंवला38mg
2.गोक्षुरा38mg
3.जीवन्ती38mg
4.शिलाजीत20mg

आयुर्वेदिक जड़ी बूटी के भस्म (पाउडर) की मात्र प्रति एक टेबलेट:

क्रम सं.आयुर्वेदिक जडीबुटीभस्म की मात्रा
1.अश्वगंधा78mg
2.कोकिलाक्ष38mg
3.वन्य काहू20mg
4.कपीकच्छु20mg
5. स्वर्णवंगा20mg

उपरोक्त सूचि में बताये गए सभी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां मुख्य रूप से हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के निर्माण में उपयोग किया गया है.

और ये भी पढ़ें

कॉन्फिडो टैबलेट के उपयोग – Confido Tablet Uses In Hindi

Himalaya Confido Tablet का Use कई प्रकार की शारीरिक और मानसिक समस्याओं का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है लेकिन इसका सबसे अधिक उपयोग पुरुषों की कम बेड टाइमिंग की समस्या यानि की यौन समस्या या यौन दुर्बलता का इलाज करने के लिए उपयोग किया जाता है।

Confido Tablet Uses In Hindi
Confido Tablet Uses In Hindi

यौन दुर्बलता या यौन समस्या कई प्रकार की होती है जिसमे शीघ्रपतन, स्वपनदोष, नपुंसकता, वीर्य की गुणवत्ता में कमी, स्तंभन दोष व कामेक्षा में कमी इत्यादि चीजे शामिल है जिससे शादी शुदा जीवन में पुरुष की बेड टाइमिंग में कमी आ जाती है या पुरुष यौन समस्या से ग्रसित होने पर अपने पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट नहीं कर पाता है।

Himalaya Confido Tablet का Use इन्ही सब समस्याओं में लाभ प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

कॉन्फिडो टैबलेट के सभी मुख्य उपयोग (Himalaya Confido Tablet Uses In Hindi) की जानकारी निम्नलिखित है:

1. शीघ्रपतन (Premature Ejaculation)

Himalaya Confido Tablet का Use सबसे अधिक शीघ्रपतन की समस्या में उपचार प्राप्त करने के लिए किया जाता है। शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) आज के समय की एक बहुत आम यौन समस्या है और पुरुषों के बेड टाइमिंग में कमी के पीछे सबसे अधिक शीघ्रपतन की समस्या ही जिम्मेदार मानी जाती है।

पुरुषों में शीघ्रपतन की समस्या होने के पीछे सबसे मुख्य कारण मानसिक तनाव, चिंता, शारीरिक थकान और शरीर में उर्जा की कमी होती है जब तक इन समस्याओं का निदान अच्छे से न हो तब तक शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा पाना आसान नहीं होता।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट में उपयोग की गयी शिलाजीत और अश्वगंधा व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक थकान व चिंता को दूर करते है और शीघ्रपतन की समस्या में लाभ पहुंचाते है।

2. शुक्रमेह (Spermatorrhea)

शुक्रमेह (स्पर्मेटोरिया) यह पुरुषों को होने वाली गुप समस्या है, शुक्रमेह होने पर व्यक्ति को बिना ओर्गेज्म महसूस हुए ही वीर्य स्खलित हो जाता है। 

शुक्रमेह होने पर व्यक्ति का वीर्य मूत्र के साथ विसर्जित होने लगता है या असमय ही धीरे धीरे मात्रा में वीर्य स्खलित होता रहता है। इससे पुरुष के अंडकोष में वीर्य की मात्रा एवं गुणवत्ता में कमी होने लगती है।

शुक्रमेह जिसे धातु रोग भी कहते है इस गुप्त समस्या का इलाज के लिए Himalaya Confido Tablet का Use किया जाता है। Himalaya Confido Tablet का Use करने से शुक्रमेह रोग के कारण असमय वीर्य का स्खलन होना और मूत्र के साथ वीर्य का बहने की समस्या बंद हो जाती है।

और ये भी पढ़ें

3. स्वपनदोष (NightFall)

स्वपनदोष की समस्या आजकल बहुत आम होती जा रही है इसके पीछे का कारण अधिक हस्तमैथुन करना और कामेक्षा जागृत करने वाले चलचित्रों को देखना सम्मिलित है। कामुत्तेजक चीजों के बारे अधिक सोचने से भी स्वपनदोष होता है।

Himalaya Confido Tablet का Use करने से स्वपनदोष की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, लेकिन पूर्ण इलाज के लिए कॉन्फिडो टैबलेट के उपयोग के साथ साथ अपने विचार और नियमित हस्तमैथुन की क्रिया में संयम रखना भी आवश्यक है।

यदि व्यक्ति अपने दिन के अधिकतर समय कामुत्तेजक चलचित्र को देखता या उसके बारे में सुनता है, पढता है अथवा उन चीजो के बारे में सोच विचार करता है तो इससे भी स्वपनदोष (NightFall) की समस्या बनी रहती है। 

Himalaya Confido Tablet का Use करने से स्वपनदोष की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है और इससे असमय वीर्य स्खलन होने की समस्या में भी रोक लगता है। 

4. नपुंसकता (Erectile Dysfunction)

उम्र बढ़ने या अन्य कारणों से लिंग में रक्त का प्रवाह कम होने से Erectile Dysfunction होता है, जो आजकल युवाओं में भी बढ़ रहा है। Himalaya Confido Tablet का Use करने से इसमें लाभ मिलता है, लेकिन गंभीर मामलों में यह काफी नहीं है।

60 साल के बाद तो अधिकांश पुरुषों को Erectile Dysfunction होता ही है, लेकिन आजकल तो 30 साल से कम उम्र के युवाओं में भी यह दिखाई देता है, जो चिंताजनक है।

Himalaya Confido Tablet का Use करने से लिंग में रक्त का प्रवाह बढ़ता है और नपुंसकता (Erectile Dysfunction) की समस्या में लाभ मिलता है।

5. वीर्य की गुणवत्ता में कमी (Low semen quality)

Himalaya Confido Tablet का उपयोग करने से पुरुष में वीर्य की मात्रा एवं गुणवत्ता दोनों में वृद्धि होती है, कॉन्फिडो टैबलेट में उपयोग की गयी आंवला और मजीठ यह दोनों आयुर्वेदिक तत्व पुरुषों में वीर्य की गुणवत्ता और संख्या में वृद्धि करते है और वीर्य की गुणवत्ता में कमी की समस्या दूर करते है।

6. कम कामेच्छा (Low libido)

रोजाना की कामकाजी जिंदगी में कई बार व्यक्ति मानसिक तनाव और थकान से घिरा रहता है जिससे व्यक्ति में कामेच्छा की कमी होने लगती है। Confido Tablet का उपयोग कामेच्छा को बढाने में किया जाता है।

Himalaya Confido Tablet का Use करने से व्यक्ति के शरीर से थकान और मानसिक तनाव दूर होता है और शरीर में कामेक्षा भी जागृत होती है। कॉन्फिडो टैबलेट में गोखरू शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बढाने और कामेक्षा को बढाने का काम करता है।

7. उर्जा की कमी (Low energy)

कामकाजी जीवन में उर्जा की कमी होना आम बात है इसके लिए उचित खान पान से उर्जा की कमी को दूर किया जा सकता है यदि खान पान से भी उर्जा की पूर्ति नहीं हो पा रही हो तब ऊर्जा की प्राप्ति के लिए Himalaya Confido Tablet का Use किया जा सकता है।

Himalaya Confido Tablet में उपयोग की गयी शिलाजीत और अन्य आयुर्वेदिक तत्व शरीर में उर्जा को बढाते है और बेड टाइमिंग में उर्जा को बरकरार रखते है।

Confido Tablet Uses In Hindi 1mg

Confido Tablet Himalya कंपनी के द्वारा बनाई जाने वाली आयुर्वेदिक दवाई है जिसका उपयोग मानसिक तनाव को कम कर यौन समस्याओं का इलाज करना है। Confido Tablet के उपयोग से मस्तिस्क का तनाव थकन दूर होता है और यौन समस्याओं में लाभ मिलता है।

Confido Tablet का 1 बोतल 150 रूपए तक की आती है जिसमे कुल 60 टेबलेट होते है।

कॉन्फिडो टैबलेट के फायदे – Benefits of Confido Tablet in Hindi

Himalaya Confido Tablet के अनेकों फायदे है क्यूंकि इसमें उपयोग की गयी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के अर्क और भस्म यौन सम्बंधित समस्या के अलावा अन्य और भी कई प्रकार की शारीरिक समस्याओं के इलाज में काम आती है।

Benefits of Confido Tablet in Hindi
Benefits of Confido Tablet in Hindi

Himalaya Confido Tablet की मुख्य विशेषता इस टेबलेट में उपयोग की गयी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के तत्व है इसलिए इस टैबलेट के फायदे और इसमें उपयोग की गयी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के फायदे एक समान है।

कॉन्फिडो टैबलेट के कुछ मुख्य फायदे निम्नलिखित है:

1. हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढाता है

2. पुरुषों के शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को नियंत्रण में रखता है

3. पुरुषों में वीर्य की मात्रा को बढाता है

4. हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट पुरुषों में वीर्य की गुणवत्ता को बढाता है

5. पुरुष में शीघ्रपतन की समस्या में फायदा पहुंचाता है

6. Confido Tablet पुरुष के मानसिक तनाव को दूर करता है

7. Confido Tablet शारीरिक थकान को कम करता है

8. यह आयुर्वेदिक टेबलेट पुरुष में उर्जा के स्तर को बढाता है

9. यह टेबलेट शुक्रमेह की समस्या में फायदेमंद है

10. Himalaya Confido Tablet का Use Erectile Dysfunction की समस्या में भी फायदा पहुंचाता है

11. कामेक्षा को बढाता है

12. बेड टाइमिंग को बढाने में फायदेमंद है

13. हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट में आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां और एंटी ओक्सिडेंट जैसे आंवला इत्यादि पाया जाता है

उपरोक्त सभी हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट के मुख्य फायदे है इसके अलावा और भी कई तरह के छोटे मोटे समस्या एवं बिमारी के इलाज में Himalaya Confido Tablet का उपयोग किया जाता है।

और ये भी पढ़ें

कॉन्फिडो टैबलेट के नुक्सान – Side effects of Confido Tablet in Hindi

हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट में आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां और प्राकृतिक औसधियों के मिश्रण का उपयोग किया गया है इस लिए इस आयुर्वेदिक टेबलेट के उपयोग से किसी प्रकार की कोई गंभीर नुक्सान तो देखने को नहीं मिलते लेकिन कुछ मामलों में जिन्हें यह दवाई सूट नहीं करती उन्हें निम्नलिखित साइड इफ़ेक्ट देखने को मिल सकते है जैसे:

  1. जी मिचलाना
  2. सिर दर्द
  3. चक्कर आना
  4. मुँह सुखना
  5. पेट की ख़राबी
  6. दस्त
  7. त्वचा के लाल चकत्ते

Himalya Confido Tablet का उपयोग कैसे करें

Himalaya Confido Tablet को समस्या की गंभीरता डॉक्टर द्वारा जांचने के बाद उपयोग किया जाता है और दवाई का प्रति दिन खुराक भी समस्या की गंभीरता और दवाई लेने के पश्चात समस्या में सुधर के ऊपर निर्भर करता है।

Himalya Confido Tablet विभिन्न प्रकार की समस्या में भिन्न – भिन्न डोसेज और मात्रा में उपयोग किया जाता है जिसकी जानकारी निम्नलिखित है:

1. स्वपनदोष:- स्वपनदोष के रोगियों को भोजन के साथ दिन में दो बार 1-1 Himalya Confido Tablet का Use करना चाहिए। इस दवा का नियमित रूप से 4-6 सप्ताह तक सेवन करने से लाभ मिलता है।

2. नपुंसकता:- इरेक्टाइल डिसफंक्शन के रोगियों को भोजन के साथ दिन में दो बार 1-1 Himalya Confido Tablet का Use करना चाहिए। इस दवा का नियमित रूप से 5-7 सप्ताह तक सेवन करने से लाभ मिलता है।

3. शीघ्रपतन:- शीघ्रपतन के रोगियों को भोजन के साथ दिन में दो बार 1-1 Himalya Confido Tablet का Use करना चाहिए। इस दवा का नियमित रूप से 4-6 सप्ताह तक सेवन करने से लाभ मिलता है।

4. शुक्रमेह:- शुक्रमेह के रोगियों को भोजन के साथ दिन में दो बार 1-1 Himalya Confido Tablet का Use करना चाहिए। इस दवा का नियमित रूप से 3-5 सप्ताह तक सेवन करने से फायदा मिलता है।

कॉन्फिडो टैबलेट लेते वक्त सावधानियां

हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट आयुर्वेदिक दवाई है लेकिन इसे उपयोग में लेने से पहले डॉक्टर का सलाह लेना बहुत आवश्यक है, इस आयुर्वेदिक Himalaya Confido Tablet को Use करने से पहले कुछ निम्नलिखित सावधानियां है जो व्यक्ति को ध्यान में रखनी चाहिए।

  1. पहले से किसी बीमारी या समस्या की दवाई ले रहे हो तो बिना डॉक्टर से पूछे कॉन्फिडो टैबलेट का उपयोग न करे।
  2. बच्चे इस दवाई का सेवन किसी भी समस्या के उपचार के लिए ना करे।
  3. महिलाएं इस आयुर्वेदिक दवाई को लेने से बचे।
  4. डॉक्टर के द्वारा बताये गए खुराक से ज्यादा इस दवाई का उपयोग ना करे।

हिमालय कॉन्फिडो कितने दिन तक खाना चाहिए

हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट आयुर्वेदिक दवाई है इसका पूरा कोर्स समस्या के प्रकार के ऊपर निर्भर करता है, इस टेबलेट को किसी भी यौन समस्या में सुधर के लिए 4 – 6 हप्तों तक लेना पड़ता है।

FaQ – Himalaya Confido Tablet Uses In Hindi

हिमालय कॉन्फिडो कितने दिन तक खाना चाहिए

हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट यौन समस्या में लाभ पहुंचाने वाली आयुर्वेदिक टेबलेट है इसको आमतौर पर 4 से 6 हफ्तों तक लेना सुरक्षित माना जाता है।

कांफिडो टेबलेट खाने से क्या फायदा होता है?

कांफिडो टेबलेट खाने से मानसिक व शारीरिक तनाव व थकान दूर होता है और इसी के साथ ही यह पुरुषों से सम्बंधित कई प्रकार की यौन समस्याओं को ठीक करती है।

कांफिडो टेबलेट किस काम में आती है

कांफिडो टेबलेट मानसिक तनाव दूर करने और पुरुषों में यौन स्वास्थ्य को सुधारने में काम आती है।

कॉन्फिडो के नुकसान

हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट आयुर्वेदिक दवा है लेकिन कुछ परिस्थितियों में इस दवा के उपयोग से नुकसान देखने को मिल सकता है, कुछ नुक्सान के उदाहरण है जी मिचलाना, चक्कर आना, सर दर्द और उलटी इत्यादि।

निष्कर्ष

Himalaya Confido Tablet हिमालया कंपनी के द्वारा बनायीं गयी आयुर्वेदिक टेबलेट है जो पुरुषों के यौन सम्बंधित समस्याओं के इलाज में काम आती है। Himalaya Confido Tablet का Use करने से पुरुषों में शीघ्रपतन, स्वपनदोष, नपुंसकता, वीर्य की गुणवत्ता में कमी, स्तंभन दोष, मानसिक तनाव, शारीरिक तनाव व शरीर की उर्जा में कमी की समस्याएं ठीक होती है।

आशा करते है आपने Himalaya Confido Tablet Uses In Hindi का यह लेख पूरा पढ़ा होगा और आपको Himalaya Confido Tablet Uses से सम्बंधित आपके जरुरत की जानकारी मिली होगी.

NOTE: हमने इस आर्टिकल में सभी जानकारी काफी रिसर्च के पश्चात लिखी है फिर भी हम इस दवाई को बिना डॉक्टर के परामर्श के लेने की सलाह नहीं देते है। इसलिए दवाई को उपचार में लेने से पहले डॉक्टर से सलाह जरुर लें.

5/5 - (2 votes)

Leave a Comment